HomeOTT Series“DAHAAD WEB SERIES REVIEW”:- इसमे सीरीज में है क्राइम थ्रिलर, सोनाक्षी सिन्हा...

“DAHAAD WEB SERIES REVIEW”:- इसमे सीरीज में है क्राइम थ्रिलर, सोनाक्षी सिन्हा ने क्यों किया इतना ड्रामा?

दहाड़ सीरीज में राजस्थान के छोटे से शेहर को लिया गया है। जहां के बहोत सारे जबरजस्त SCENE को दिखाया है। इस DAHAAD SERIES में लीडिंग रोल सोनाक्षी सिन्हा का तो है ही, लेकिन इसमें और भी जो मुख्य किरदार है वो है गुलशन देवैय, विजय शर्मा और सोहम शाह का। ये अपना किरदार बखूबी निभाते नजर आयेगे इस DAHAAD SERIES में, जो कि इस सीरीज को जबरजस्त बनता है।

DAHAAD Web Series REVIEW”

नाम :- DAHAAD
कलाकार :- Sonakshi Sinha, Gushan Devaiah, Soham Shah, Vijay Varma
निर्माता :- Farhan Akhtar
निर्देशक :- Reema Kagti, Ruchika Oberoi
RATING :- 3.5/5

“DAHAAD WEB SERIES” में क्या दिखाया गया है :-

इस DAHAAD WEB SERIES में राजस्थान में हो रहे है, सीरियल मर्डर एंड क्राइम, लेकिन इन मर्डर को SERIES में ऐसे दिखाया गया है, कि वो किसी भी तरीके से MURDER नहीं लगता बल्कि SERIES में इसे SUICIDE दिखाया गया है । इसमे सब इंस्पेक्टर का रोल कर रही है सोनाक्षी सिन्हा। इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा को एक मिशन दिया जाता। जिसमे उसे लापता लड़की का पता लगाना रहता है, जैसे ही हम कहानी में आगे बढ़ते है, हमे पता चलेगा कि जिस लापता लड़की को पुलिस खोज रही थी, एक सार्वजनिक शोचालय में उसकी लाश मिलती है। लड़की दुल्हन के कपड़ो में होती है जिससे यह केस पेचीदा हो जाता है । ये जाना भी जरुरी है कि आखिर उस लड़की कि लाश सार्वजनिक शोचालय में ही क्यों मिलती है? इस सीरीज मै ना कोई गाना है और ना कोई फालतू रोमाटिक ड्रामा। ये सीरीज अपने स्टोरी से भटकती नहीं है इसमें सिर्फ क्राइम ट्रिलर ड्रामा ही दिखाया गया है।

“SONAKSHI SINHA” अपना रोल कैसे निभाती है, “SUB-INSPECTOR” कि तरह:-

सब पुलिस का एक जैसा पैटर्न है, इसलिए पुलिस करती है छान बिन और जो-जो सबूत उनके सामने आते जाता है वो सब आपको DAHAAD SERIES में देखने को मिलेगा और साथ ही SONAKSHI SINHA अपने रोल में कैसे नजर आती है। जैसे ही CASE आगे बढता है कहानी और भी पेचीदा हो जाता है । इस तरह का केस बढ़ते जाता है, और इसकी संख्य झुंझुनू जिले से बहार निकल 29 तक पहुंच जाती है ।ये कोई नार्मल केस नहीं था जिसको SONAKSHI SINHA हैंडल कर रही थी और इन सब केस को देख कर लग नहीं रहा था कि ये कोई सिंपल मर्डर या सुसाइड है। क्या ये शादी ही अंजलि के मौत का कारण है, क्युकी अंजलि कि माँ उस पे लगातार शादी का दबाव दाल रही थी । यही दबाव क्या कहानी में TWIST लाता है ।  

DAHAAD SERIES” में क्या छुपाया जा रहा है, क्या इस सीरीज में रियल CASE दिखाया गया है ? :-

इस सीरीज में आरोपी आनंद स्वर्णकार के पिता के घर कि जब तलाशी ली जाती है, तब अंजलि को छोड़ के बाकी सबको उनके घर के अंदर प्रवेश करने के अनुमति मिलती है । ये केवल इसलिए क्युकी वो छोटी जाती से आती है, और इसका मतलब ये है आपके जाती के वजह से आपके सरकारी अफसर होने का कोई मतलब नहीं आखिर ये जाती भेद क्यों किया जाता है ?

गुमशुदा लकड़ी के घर वालो को कोई खबर नहीं रहती है, इसलिए जब पुलिस वाले उसके माता पिता के घर पहुचते है तो उस लड़की के माता पिता हैरान हो जाते है । क्युकी दहेज़ और सामजिक दबाव के चलते उसके माता पिता उसके प्रेम विवाहा से इतने खुश रहते है, कि कभी उसका पता ही नहीं लगाया कि वो कहा है आखिर शादियों के लिये इतना दबाव क्यों बनाया जाता है?

DAHAAD में नया मोड़ कब आता है ? :-

आप लोगो को FIRST एपिसोड देख के ये शो बोरिंग भी लग सकता है, लेकिन जैसे ही दुसरे एपिसोड में पहुचेगे इस कहानी में नया मोड़ तब आयेगा जब जाँच करते समय ये कहानी जाके रूकती है गर्ल्स कोलेज के साहित्य टीचर आनंद स्वर्णकार और इस रोल को निभा रहे है विजय शर्मा और ये कहानी इन्ही पे जाके रूकती है। हलाकि ये यकींन करना मुस्किल है कि ये सब के पीछे उनका हाथ है, क्युकी दिखने मै वो बहोत भोले और मासूम दीखते है। पर अंदर कि बात कोई नहीं जनता है। अब इस WEB SERIES में ये देखना बहोत इंटरेस्टिंग होगा कि क्या पुलिस सीरियल किलर को पकड़ पाती है ? ये भी देखना है कि क्या पुलिस का शक करना साहित्य टीचर पे सही है या गलत ? इस सीरीज मै सबसे बढ़िया चीज़ यह है की इसमें पॉजिटिव स्टोरी है।

ये SERIES आप लोगो को क्यों देखना चाहिए ?:-

सीरीज को देखने का MAIN REASON विजय शर्मा है , क्युकी हर कोई इनका फेन हो जायेगा, इसमे जो एक्टिंग है वो केवल एक्टिंग नहीं एक्टिंग से बढ़के है। इस सीरीज मै हर SCENE ऐसे दिखाए गये है, जिससे कोई ना कोई संदेश मिलता है। बहोत सारे SCENE में डायलोग कि जरुरत ही नहीं पड़ी केवल एक्शन में ही इतना दम था, कि स्टोरी को जबरजस्त बना दे। इस WEB SERIES में जाती भेदभाव भी दिखाया गया है जहा एक कांस्टेबल नीची जाती से बात करने के बाद अपने कमरे को अगरबत्ती से शुद्ध करता है आखिरी ऐसा क्यों? नया मोड़ लाने के लिये इस कहानी मै ट्रेलर और ड्रामा तो है ही लेकिन इन सीरीज में सामजिक बिन्दुओ को भी आइना दिखा गया है। इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा ने निडर इंस्पेक्टर का रोल अदा किया है। आपको यह सीरीज अमेज़न प्राइम प्लेटफार्म पर मिल जाएगी |

Simran Sharma
Simran Sharma
Simran Sharma has garnered over 6 months of experience in the fields of script writing and article composition. Renowned for her creativity and attention to detail, she has contributed significantly to various publications and media productions. Her work often explores themes of cultural identity, technology, or social change. Apart from her professional life. Simran is an avid reader and enjoys participating in community-driven literary workshops. Professional Skills: Creative Writing Script Development Editorial Writing Content Strategy Research and Fact-Checking Certifications: Advanced Script writing, 2018 Projects/Contributions: Magazine Series on Technology: Authored a monthly series discussing the impact of emerging technologies on society. Documentary Scripts: Developed scripts for documentaries focused on environmental conservation, aired on YNP Media. Contact Information: Email: simran34pak@gmail.com
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

1 COMMENT

  1. Pingback: Sonakshi Sinha wedding कौन है दूल्हा और यह मेहमानों की लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Categories